About Me

babas art about me

कला सोच को सच बनाती है

Babas

About babasart.in

हमारा प्रयास, कला को आधुनिक दुनिया के साथ जोड़ने का है, और मकसद कलाकारों को आर्थिक मजबूती प्रदान करना है।

“हम Learning से Earning तक आपके साथ हैं”

अपने बारे में —

आपका धन्यवाद की आप यहाँ पर हैं। मेरा नाम राम है, और मेरे दोस्त मुझे, बाबा के नाम से जानते हैं। मैं एक साधारण परिवार का सदस्य हूँ। मुझे चित्रकारी करना बहुत पसंद हैं। मेरे जानने वाले, मेरी कला को भगवान का उपहार कहते है।

 मेरी ये वेबसाइट उन लोगों के लिए है, जो कुछ नया सीखना और नया करना चाहते हैं। पिछले 20 सालों से मैं इस क्षेत्र से जुड़ा रहा हूँ। इस दौरान मैंने बहुत से उतार -चढ़ाव देखें है

 इस ब्लॉग के माध्यंम से मैं उन लोगों की मदद करना चाहता हूँ। जो टैलेंटेड होते हुए भी पर्याप्त कमाई नहीं कर पा रहें है। क्योकि उनको शायद अभी तक सही मार्गदर्शन नहीं प्राप्त हुआ है। 

व्यक्तिगत जीवन –

मैं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ क्षेत्र से सम्बंधित हूँ, और मेरा बचपन यहीं पर बीता है। मैंने 2009 में बायोटेक्नोलॉजी से इंजीनियरिंग पास की है। किन्तु कभी भी कला के क्षेत्र से दूर नहीं हुआ।

 ड्राइंग के अलावा मुझे म्यूजिक सुनना अच्छा लगता है। खासकर ए.आर. रहमान के गाने। मुझे फिल्म देखना भी अच्छा  लगता है मेरी पसंदीदा मूवी है “हे राम ” और  “दिल से ” है। पुरानी फिल्मों की बात करें तो मुझे देवानन्द की “गाइड” बहुत पसंद है।

मैंने ग्रेजुएशन के बाद दो वर्षों तक नौकरी किया। जॉब से संतुष्ट न होकर मैंने नौकरी छोड़कर पूरा समय ड्राइंग को दिया। मेरे लिए ड्राइंग बनाना तो सहज था,किन्तु ड्राइंग को प्रमोट करने में काफी संघर्ष करना पड़ा। कुछ वर्षों के संघर्ष के बाद मुझे सही रास्ता मिला। 

अपने अच्छे और बुरे अनुभव के आधार पर मैंने जो कुछ सीखा है। वो में आपको सिखाना चाहता हूँ। जिससे आपकी सफलता का मार्ग आसान हो सके। 

मैंने पिछले दो वर्षों में अपनी एक टीम तैयार की है, जिसमें 9 लोग है। इनमें से 4 कलाकार है 3 लोग मार्केटिंग से और 2 लोग कंप्यूटर इंजीनियर और वेब डिज़ाइनर। ये सब लोग मिलकर आपको ड्राइंग सिखाने  से, ड्राइंग प्रमोशन तक, हर तरह से मदद करेगें।

अब मेरे साथ ट्रस्ट जुड़ गये है, उनमें से सबसे प्रमुख है, आर. आर. एस. ट्रस्ट। इस सबका लक्ष्य यही है, कि लाखों कलाकारों में से कुछ कलाकारों को चुन कर उनके कैरियर में सहयोग प्रदान किया जाय।

 इस बात की मुझे खुशी है कि, इसके लिए मेरा मंच चुना गया है।